आपकी गैर मौजूदगी में Phone कौन Use करता है ? ऐसे पता करें – Hindicraze

Written by Ashish Kumar

Published on:

आपकी गैर मौजूदगी में आपके फ़ोन को कौन Use करता है ? ऐसे पता करें ।

New Tips and Tricks: हम सब इस बात का खास ध्यान रखते हैं कि हमारे पीछे कोई हमारे Phone को इस्तेमाल ना करे लेकिन फिर भी कई बार हमारी गैर मौजूदगी में कई लोग हमारे Phone को इस्तेमाल करने की कोशिश करते हैं या Unlock करने की कोशिश करते हैं ।


इसलिए आज हम जानेंगे कि हमारे फ़ोन को हमारे पीछे कौन चलाता है या Unlock करने की कोशिश करता है । ये Mobile Trick आपके बहुत ही काम की होने वाली ये तो इस Post को अंत तक जरूर पढ़ें ।

यदि आप भी यही जानना चाहते हैं कि जब आप सो जाते हैं या Phone को घर या कहीं और रखकर बाहर चले जाते हैं, तो पीछे से आपके Phone को कौन Unlock करने की कोशिश करता है और कौन – कौन से Apps Use करता है तो आज हम इसकी जानकारी देने जा रहे हैं ।

हमें कैसे पता चलेगा हमारे पीछे किसने Phone Unlock करने की कोशिश की ?


Who touched my phone


कई बार ऐसा होता है कि हमारे Phone में कुछ Important Photos, Documents, Apps, Files आदि को हमारे पीछे देखने की कोशिश करते हैं और हमें पता भी नहीं चल पाता ।

इन्हें भी पढ़ें –

इसलिये App Developers ने इसके लिए एक खास App बनाया जिससे ये पता किया जा सकता है कि आपके पीछे किस – किसने Phone को Unlock करने की कोशिश की है और कौन – कौन से Apps इस्तेमाल किये हैं । 

ये आपको जानकर हैरानी जरूर होगी कि क्या ऐसा भी हो सकता है ? तो जी हाँ बिल्कुल ऐसा हो सकता है ।

इस App के माध्यम से आपको पता चलेगा कि आपके पीछे आपके Phone को किसने Unlock किया है या किसने Unlock करने की कोशिश की है । इसके साथ ही उसने कब कौन – से Apps खोले और समय का भी पता चल जाता है कि किसने और कब आपके फ़ोन को छुआ ।

यह App कैसे काम करता है ?



आपको इस App के बारे में जानकर दिलचस्पी और अधिक हो गई होगी तो चलिये दोस्तों अब हम जानते हैं कि ये App कैसे काम करता है ।

इस App के काम करने का तरीका बिल्कुल सिंपल है । जब कोई आपके Phone को Unlock करने की कोशिश करेगा या Unlock कर लेगा तो ये App उस शख्श की Photo Front Camera से Click कर लेगा जिन्हें आप इस App की Reports में जाकर देख सकते हैं ।

About the App

इस एप्प का नाम Who Touched My Phone हैं । यह App Play Store पर उपलब्ध है इस App को आप Play Store या नीचे दिए Link से Download कर सकते हैं ।


इस App को अब तक 5 Million से भी ज्यादा बार Download किया जा चुका है और एक लाख 18 हजार से भी ज्यादा Reviews के साथ इसकी Rating Five Stars में से 4.8 Star है ।

Who touched my phone

App को कैसे Use करें [ How To Use Who Touched My Phone App ]

चलिये दोस्तों अब जानते हैं इस App को कैसे इस्तेमाल करना है ।

1. सबसे पहले App Download करें और Install करें 

2. अब App को Permission दें ।

3. इसके बाद App के Button को On कर दें ।


अब यह App Active हो चुका है । जब भी कोई आपके Phone को Unlock करने की कोशिश करेगा तो अब यह App, Front Camera के द्वारा Photo खींच लेगा ।

इन्हें भी पढ़ें –

जब भी आप इस App को Install करेंगे तो इसे Enable करने के लिए आपको आपके Smartphone के Front Camera का Access देना होगा । 

जिससे जब भी कोई आपके Phone को Unlock करने की कोशिश करेगा तो उस शख्श का Photo Click होकर इस App में Save हो जाएगा।

जब भी कोई आपका दोस्त, Family Member या कोई और आपके पीछे Phone को Unlock करेगा तो ये App तुरंत उसका Photo Click कर लेगा वो भी बिना उसे कोई भनक लगे । 

यह Photo इस App की Reports में Store हो जाएगी और बाद में आप Check कर सकते हैं कि किसने और कब आपके Phone को Unlock करने की कोशिश की ।

आइए जानते हैं इसे कैसे Try करें ?

1. सबसे पहले Phone को Lock करें और खुद ही Wrong Password या Pattern लगाने की कोशिश करें ।

2. फिर Unlock करके कुछ Apps इस्तेमाल करें । 

3. अब Who Touched My Phone App को Open करके देखेंगे तो आपको सारी Reports दिख जाएगी और साथ ही आपका Clicked Photo भी देखने को मिल जाएगा ।


Final Words:

Finally दोस्तों मैं उम्मीद करता हूँ कि ये Trick और Who Touched My Phone App आपको जरूर पसन्द आया होगा । आज हमने इस Post में कमाल की Trick जानी । 

यदि आपको सच में हमारी ये Trick पसन्द आई हो तो नीचे Comment में जरूर बताएं और आपको Who Touched My Phone App कैसा लगा इस बारे में भी बताएँ ?

Ashish Kumar is the Founder of HindiCraze. He is a full-time blogger and SEO. He is sharing knowledge via this blog. He have another blogs too.

Leave a Comment